You are currently viewing Russia-Ukraine Crisis: “Can Conclude That Russian Invasion Of Ukraine Has Begun”: UK Minister Sajid Javid

Russia-Ukraine Crisis: “Can Conclude That Russian Invasion Of Ukraine Has Begun”: UK Minister Sajid Javid

  • Post author:
  • Post comments:0 Comments


'यह निष्कर्ष निकाल सकता है कि यूक्रेन पर रूसी आक्रमण शुरू हो गया है': ब्रिटेन के मंत्री

ब्रिटेन के मंत्री साजिद जाविद ने कहा कि जॉनसन संसद में एक बयान में प्रतिबंधों की घोषणा करेंगे।

लंडन:

यूक्रेन पर रूस का आक्रमण पहले ही शुरू हो चुका है, इसलिए ब्रिटेन रूस पर प्रतिबंध लगाएगा, एक वरिष्ठ ब्रिटिश मंत्री ने मंगलवार को कहा कि प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन संकट पर एक आपातकालीन सरकारी प्रतिक्रिया बैठक की अध्यक्षता की।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को पूर्वी यूक्रेन में दो अलग-अलग क्षेत्रों में सैनिकों की तैनाती का आदेश दिया, उन्हें स्वतंत्र के रूप में मान्यता देने के बाद, एक संकट को तेज करते हुए पश्चिम की आशंका एक बड़ा युद्ध शुरू कर सकती है।

रॉयटर्स के एक गवाह ने टैंक और अन्य सैन्य हार्डवेयर को अलगाववादी-नियंत्रित शहर डोनेट्स्क के माध्यम से आगे बढ़ते देखा, जब पुतिन ने औपचारिक रूप से टूटे हुए क्षेत्रों को मान्यता दी और “शांति बनाए रखने” के लिए रूसी सेना की तैनाती का आदेश दिया।

“आप निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि यूक्रेन पर आक्रमण शुरू हो गया है,” ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने स्काई न्यूज को बताया। “रूस, राष्ट्रपति पुतिन, ने यूक्रेन की संप्रभुता और इसकी क्षेत्रीय अखंडता पर हमला करने का फैसला किया है।”

“हम प्रतिबंधों की शुरुआत करेंगे जैसा कि हमने कहा था कि हम हमेशा करेंगे,” उन्होंने कहा।

ब्रिटेन ने अमेरिकी डॉलर और ब्रिटिश पाउंड तक रूसी कंपनियों की पहुंच को काटने की धमकी दी है, उन्हें लंदन में पूंजी जुटाने से रोक दिया है और जॉनसन को संपत्ति और कंपनी के स्वामित्व की “रूसी गुड़िया” कहते हैं।

ब्रिटेन ने अभी तक यह नहीं बताया है कि प्रतिबंधों के तहत कौन आएगा, लेकिन उसने यह वादा किया है कि रूसी कुलीन वर्गों के छिपने के लिए कहीं नहीं होगा। जॉनसन ने कहा है कि लक्ष्य में रूसी बैंक शामिल हो सकते हैं।

जाविद ने कहा कि प्रतिबंधों की घोषणा जॉनसन द्वारा संसद में एक बयान में की जाएगी।

जाविद ने कहा, “मुझे यकीन है कि हम उन प्रतिबंधों को यथासंभव लक्षित लोगों को लक्षित करेंगे जो अंतरराष्ट्रीय कानून के इस प्रमुख उल्लंघन के लिए जिम्मेदार हैं।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)



Source link

Leave a Reply