You are currently viewing Parts Of Rocket Fell In Maharashtra, Metal Objects Found In Villages

Parts Of Rocket Fell In Maharashtra, Metal Objects Found In Villages


रॉकेट के हिस्से महाराष्ट्र में गिरे?  गांवों में मिली धातु की वस्तुएं

विशेषज्ञों ने संकेत दिया है कि मलबा रॉकेट बूस्टर के टुकड़े हो सकते हैं

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में आज सुबह एक धातु की अंगूठी और एक बेलनाकार वस्तु मिली, जिसके कुछ घंटों बाद लोगों ने रात के आसमान में आग के लंबे निशान में कुछ वस्तुओं को जलते देखा।

चंद्रपुर तहसीलदार गणेश ने कहा, “कल रात, हमें सिन्देवाही के एक गांव में 3 मीटर की अंगूठी मिलने की सूचना मिली। अंगूठी गर्म थी और ऐसा लग रहा था कि यह आसमान से गिर गई है। आज सुबह दूसरे गांव में एक गोलाकार वस्तु मिली।” जगदाले ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

चंद्रपुर के जिला कलेक्टर अजय गुल्हाने ने भी कहा कि लोगों ने शनिवार की रात एक खुले भूखंड में लोहे की अंगूठी पड़ी देखी। “धातु की अंगूठी पहले नहीं थी, इसलिए यह कहा जा सकता है कि यह कल (आसमान से) गिर गई,” उन्होंने कहा।

श्री गुलहाने ने कहा कि मुंबई में आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष की एक टीम वस्तुओं की जांच के लिए चंद्रपुर जिले का दौरा करेगी।

विशेषज्ञों ने संकेत दिया है कि उपग्रह प्रक्षेपण के बाद मलबा रॉकेट बूस्टर के टुकड़े हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड के माहिया पेन्सुला से शनिवार को रॉकेट लैब इलेक्ट्रॉन लांचर से विदेश में दो उपग्रह प्रक्षेपित किए गए। लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि ये बूस्टर उस रॉकेट के थे या नहीं।

खगोलविद जोनाथन मैकडॉवेल ने ट्वीट किया कि मलबा चीनी रॉकेट के दोबारा प्रवेश से हो सकता है। “… चांग झेंग 3बी सीरियल नंबर Y77 का तीसरा चरण, जिसे फरवरी 2021 में लॉन्च किया गया था – इसके अगले एक-एक घंटे में फिर से प्रवेश करने की उम्मीद थी और ट्रैक एक अच्छा मैच है,” श्री मैकडॉवेल ने ट्वीट किया।

महाराष्ट्र में पाई जाने वाली बेलनाकार वस्तु का व्यास लगभग 1.5 फीट है।

लोगों ने कल रात सोशल मीडिया पर वातावरण में जल रही वस्तुओं के वीडियो पोस्ट किए। वे महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई जिलों से दिखाई दे रहे थे।

एएनआई और पीटीआई से इनपुट्स के साथ





Source link

Leave a Reply